Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » योगी के मंत्री बोले, 'यदि शाह ने नहीं की बात, तो राज्यसभा चुनाव में BJP को नहीं देंगे समर्थन'

योगी के मंत्री बोले, 'यदि शाह ने नहीं की बात, तो राज्यसभा चुनाव में BJP को नहीं देंगे समर्थन'

MAR 19 , 2018

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजभर ने कहा है कि यदि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे बात नहीं की तो उनकी पार्टी राज्य सभा चुनाव का बहिष्कार करेगी। 


उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है। उन्होंने भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा है, “मैंने अपनी चिंता कई बार जताई है लेकिन ये लोग 325 सीटें लेकर पागल होकर घूम रहे हैं।”

हालांकि  राजभर ने कहा कि वो एनडीए का हिस्सा हैं, लेकिन बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का सारा ध्यान सिर्फ मंदिर पर न कि गरीबों के कल्याण पर जिन्होंने वोट देकर सत्ता दी है। बातें बहुत होती हैं लेकिन जमीनी तौर पर बहुत कम काम हुआ है।

कई मौकों पर सरकार के प्रति नाराजगी दिखा चुके राजभर ने रविवार को भी मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा, “हालांकि हम अभी भाजपा के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले हमसे कोई सलाह ली थी?”

बता दें कि राजभर का बयान ऐसे समय में आ रहा है जब भाजपा यूपी के फूलपुर और गोरखपुर जैसे सीटों पर लोकसभा चुनाव हार चुकी है और केन्द्र में टीडीपी-शिवसेना जैसे सहयोगी दलों के बीच में रिश्तों में दरारें आ गई हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.