Advertisement

केजरीवाल जीते तो विकास के एजेंडे की होगी जीत: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को कहा कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा...
केजरीवाल जीते तो विकास के एजेंडे की होगी जीत: अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को कहा कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतते हैं तो यह विकासात्मक एजेंडा की जीत होगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार के साथ सांप्रदायिक एजेंडा समाप्त हो जाएगा।

चौधरी ने कहा, "हमने इस चुनाव को अपनी पूरी ताकत से लड़ा। इस चुनाव में बीजेपी ने सभी सांप्रदायिक एजेंडों को सामने रखा, जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया। अगर केजरीवाल जीत जाते हैं, तो यह विकासात्मक एजेंडों की जीत होगी।"

भाजपा की हार के साथ सांप्रदायिक एजेंडा भी हो जाएगा समाप्त

कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव हार जाती है, तो पार्टी की हार के साथ सांप्रदायिक एजेंडा भी समाप्त हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा, “ बीजेपी अपने सभी नेताओं को यहां ले आई और 'शाहीन बाग' चिल्लाती रही और दूसरी तरफ, अरविंद केजरीवाल मोहल्ला क्लीनिक और अन्य कार्यों के बारे में बात करते रहे। कांग्रेस ने भी एक संदेश देने की कोशिश की कि दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित के कार्यकाल में लंबे समय तक विकास देखा गया।"

मनोज तिवारी के बयान पर क्या बोले चौधरी?

दिल्ली विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की जीत पर आत्मविश्वास से भरे भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी के बयान के बारे में बात करते हुए चौधरी ने कहा कि दिवास्वप्न उनका मौलिक अधिकार है लेकिन भाजपा विधानसभा चुनाव नहीं जीतेगी। चौधरी ने कहा, "हम जानते हैं कि वह वास्तव में अच्छा गाते हैं और नाचते हैं, लेकिन चुनाव कुछ अलग हैं। वह दिवास्वप्न देख सकते हैं... यह उनका मौलिक अधिकार है लेकिन यह अभी भी एक सपना होगा। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा नहीं जीतेगी।"

एग्जिट पोल में आप की वापसी

शनिवार शाम को दिल्ली के चुनाव जैसे ही संपन्न हुए, एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की कि आप दो-तिहाई बहुमत से जीतेगी, जबकि 70 सदस्यीय विधानसभा में इसे कुछ एग्जिट पोल ने तीन-चौथाई बहुमत दिया है। इस दौरान भविष्यवाणी की गई कि कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में अपना निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखेगी। टाइम्स नाउ-इप्सोस एक्जिट पोल ने आप के लिए 47 और बीजेपी के लिए 23 सीटों की भविष्यवाणी की है। एबीपी न्यूज-सी वोटर पोल ने भविष्यवाणी की कि आप को 49-63 सीटें और भाजपा को 5-19 सीटें मिलेंगी। पोल के अनुसार, कांग्रेस 0-4 सीटें जीत सकती है। टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि आप 54 सीटें, भाजपा 15 सीटें और कांग्रेस एक सीट जीतेगी। रिपब्लिक टीवी-जन की बात एग्जिट पोल ने आप को 48-61 सीटें, बीजेपी को 9-21 सीटें और कांग्रेस को 0-1 सीटें दी है। आप ने 2015 के चुनावों में 70 में से 67 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी। भाजपा ने तीन सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस अपना खाता खोलने में असफल रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad