Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » शशि थरूर बोले- भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीती तो 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा भारत

शशि थरूर बोले- भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीती तो 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा भारत

JUL 11 , 2018

कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा। उन्होंने बुधवार को आरोप लगाया कि अगर भाजपा अगला लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो हमारे संविधान को खत्म कर देगी। उनके पास ऐसे तत्व मौजूद रहेंगे जो भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ा देंगे और नया संविधान लिखेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि जो नया संविधान बनेगा वह हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों को स्थापित करेगा। यह अल्पसंख्यकों के लिए समानता को खत्म करेगा, यह हिंदू पाकिस्तान बनाएगा। उन्होंने कहा कि उस तरह का नहीं होगा जिसके लिए महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और महान नायकों ने स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई लड़ी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए थरूर ने वह देश चलाने से ज्यादा राजनीतिक अभियान चलाने ज्यादा रुचि लेते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल से हम उनके जो भाषण सुन रहे हैं उनमें वे कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हैं, एक परिवार पर हमला करते हैं। थरूर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय देश में उल्लेखनीय काम हुए हैं जिसकी वजह से आज साक्षरता की दर 17 फीसदी से बढ़कर 79 फीसदी हो गई है। 1947 में 90 फीसदी लोग गरीबी की रेखा के नीचे थे आज यह आकंड़ा 20 फीसदी है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.