Advertisement

कांग्रेस का आरोप, मोदी सरकार को पहले से थी नीरव मोदी के कारनामों की जानकारी

कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।...
कांग्रेस का आरोप, मोदी सरकार को पहले से थी नीरव मोदी के कारनामों की जानकारी

कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस का आरोप है कि पीएनबी से हजारों करोड़ का कर्जा लेकर भागे नीरव मोदी के कारनामों और उसके देश छोड़कर भागने के बारे में मोदी सरकार को इनकम टैक्स विभाग के जरिए पहले से ही जानकारी थी।

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इनकम टैक्स की जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि घोटाले के उजागर होने से 8 महीने पहले ही नीरव मोदी के काले कारनामों की उन्हें भनक लग गई थी लेकिन विभाग ने दूसरी जांच एजेंसियों से यह जानकारी साझा नहीं की।

सीबीडीटी चेयरमेन की भूमिका सवालों के घेरे में

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 2017 में जब ये रिपोर्ट आई तब से मई 2018 में जब सारे भगोड़े देश छोड़कर निकल गए। उस समय सुशील चंद्रा सीबीडीटी के चेयरमैन थे। सीबीडीटी के अंदर ही इनकम टैक्स विभाग काम करता है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के भागने में उनकी क्या भूमिका थी। उन्होंने सवाल किया, ‘अगर पीएम मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली को नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के बारे में पहले से ही जानकारी थी, तो फिर वो कैसे भाग गए।‘

पहले से ही ढूंढ़ लिया था भगाने का रास्ता

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले से ही नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को बचाने के लिए रास्ता ढूंढ़ लिया था। जब पीएम मोदी को एक साल पहले ही इस बात की जानकारी मिली थी, तब भ्‍ाी उन्होंने किसी एजेंसी को जांच के लिए नहीं भेजा और उन्हें देश से भगा दिया। 

पंजाब नेशनल बैंक को 13,000 करोड़ रुपये का चूना लगाकर नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी फरार हैं। मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ले ली है। प्रवर्तन निदेशालय ने इन दोनों को भगोड़ा करार दे दिया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad