Advertisement

एयर स्ट्राइक पर राजनीति कर रहे हैं अमित शाह: एंटनी

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भारतीय सेना के जवानों को सलाम करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना...
एयर स्ट्राइक पर राजनीति कर रहे हैं अमित शाह: एंटनी

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भारतीय सेना के जवानों को सलाम करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर बालाकोट में वायुसेना की करवाई का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है तथा उन्हें इससे बचने की सलाह दी है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एंटनी ने अमित शाह के बयान का हवाला देते हुए एंटनी ने कहा, 'मैं कहना चाहूंगा कि हमारे समय सेना अभियान के बारे में रक्षा प्रवक्ता जानकारी देते थे। अब भाजपा अध्यक्ष जानकारी देते हैं। वे मारे गए लोगों की संख्या के बारे में बता रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष से आग्रह करता हूं कि सशस्त्र बलों का राजनीतिकरण नहीं करें।'

'पीएम कर रहे हैं दुष्प्रचार'

उन्होंने कहा कि मैं सेनाओं को उनकी देशभक्ति, साहस और बलिदान के लिए बधाई देता हूं और सलाम करता हूं। खासकर, पिछले कुछ दिनों से हमारे सशस्त्र बल सीमा पार की काफी सारी चुनौतियों से गुजर रहे हैं लेकिन वे पूरी ताकत और साहस के साथ इन सभी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कई दिनों से देश में घूम-घूमकर कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं और भ्रामक खबरें फैला रहे हैं।

'फैसला लेने में लग गए चार साल'

एके एंटनी ने कहा, जब यूपीए सरकार सत्ता में आई तो हमने 126 एमएमआरसीए की खरीद के लिए मल्टी-वेंडर आधार पर आरएफपी जारी किया। एनडीए सरकार ने 2000  से 2004 तक चार साल यह तय करने में बर्बाद कर दिए कि एकल स्रोत के आधार पर हवाई जहाजों की खरीद की जाए या कमोडिटी टेंडरिंग के आधार पर। उन्होंने कहा कि सीएजी रिपोर्ट के पेज 12 में कहा गया है कि 2000 से 2004 तक एनडीए सरकार ने खरीद के बारे में कोई फैसला नहीं किया।

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर केंद्र सरकार और विपक्ष आमने-सामने है। विपक्ष एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहा है तो वहीं केंद्र सरकार की ओर से इसका पटलवार किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad