Advertisement

जीएसटी की गलती के लिए मैं नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं। उन्होंने देहरादून पहुंचकर रैली को संबोधित...
जीएसटी की गलती के लिए मैं नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तराखंड दौरे पर हैं। उन्होंने देहरादून पहुंचकर रैली को संबोधित किया। इस दौरान मनीष खंडूरी के कांग्रेस में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा की गई। मनीष भाजपा नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे हैं। वहीं बीसी खंडूरी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

इस मौके पर राहुल गांधी कहा कि जीएसटी की गलती के लिए मैं नरेंद्र मोदी की तरफ से आप लोगों से माफी मांगता हूं। पुलावामा हमले को लेकर उन्होंने कहा कि हर फोर्स में उत्तराखंड के जवान दिखाई देते हैं और रोज सीमा की रक्षा करते हैं। पुलवामा हमले की बात सुनते ही मैनें अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए। लेकिन पीएम मोदी कॉर्बेट पार्क में डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग करते रहे और वह देशभक्ति की बात करते हैं।

राफेल को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल ने कहा कि अनिल अंबानी कागज का जहाज भी नहीं बना सकते। अंबानी में ऐसा क्या है कि नरेंद्र मोदी ने उसे दुनिया का सबसे बड़ा डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट पकड़ा दिया। प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 526 करोड़ रुपए का जहाज 1600 करोड़ रुपए में नरेंद्र मोदी ने खरीदा। कांट्रैक्ट मिलने से 10 दिन पहले अनिल अंबानी ने अपनी कंपनी खड़ी की और उसे राफेल प्रोजेक्ट दे दिया गया।

बीएस खंडूरी को मिली सच बोलने की सजा

उन्होंने कहा कि पहले नारा था 'अच्छे दिन आएंगे।‘ अब नया नारा है 'चौकीदार चोर है'। मुझे बहुत खुशी हुई कि मनीष खंडूरी यहां मौजूद हैं। उनके पिता ने पार्लियामेंट डिफेंस कमिटी में देश की रक्षा को लेकर एक प्रश्न पूछा तो उन्हें उस कमेटी की चेयरमैनशिप से नरेंद्र मोदी ने हटा दिया। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा का मामला है। क्या उन्होंने कुछ गलत कहा। भाजपा में सच्चाई के लिए कोई जगह नहीं है। उन्हें सच बोलने की सजा मिली है।

जीएसटी के लिए मैं पीएम मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं

राहुल ने कहा कि मैं एक बड़ी घोषणा कर रहा हूं। हम गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) को सच्ची जीएसटी में बदल देंगे। एक टैक्स होगा, साधारण टैक्स होगा। नरेंद्र मोदी की भयंकर गलती की माफी मैं आप लोगों से मांगता हूं। पुलवामा हमले के दिन हिंदुस्तान के छह एयरपोर्ट अडानी को दिए गए। माल्या और नीरव मोदी को भगाने में मोदी का हाथ है।

न्यूनतम इनकम का वादा दोहराया

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। यह सरकार ऐतिहासिक कदम उठाएगी। हर गरीब को न्यूनतम इनकम की गारंटी दी जाएगी। नरेंद्र मोदी ने हर खाते में 15 लाख रुपए आने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारी सरकार गरीबों को पैसा देगी। कांग्रेस पार्टी गरीबों के खातों में पैसा जमा करवाएगी। नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी ये सभी मोदी चोर हैं। एक मोदी ने दूसरे मोदी को पैसा दे दिया है। हम जमीन अधिग्रहण कानून लाए थे। मोदी ने इस कानून को तीन बार रद्द किया।

शहीदों के परिवार वालों से की मुलाकात

रैली स्थल से रवाना होकर राहुल गांधी शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के आवास पर पहुंचे। वहां वह उनके पिता से मिले और परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मौजूद रहे। जहां वह करीब 15 मिनट रहे। इसके बाद वह शहीद एएसआई मोहन लाल रतूड़ी के घर गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad