Advertisement

पार्टी को मजबूत करने के लिए लड़ रहा हूं अध्यक्ष का चुनाव: मल्लिकार्जुन खड़गे

  कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के बाद अब उम्मीदवार अपनी–अपनी गोटियां सेट करने की जुगत में...
पार्टी को मजबूत करने के लिए लड़ रहा हूं अध्यक्ष का चुनाव: मल्लिकार्जुन खड़गे

 

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के बाद अब उम्मीदवार अपनी–अपनी गोटियां सेट करने की जुगत में लग गए हैं। 17 अक्टूबर को होने वाली वोटिंग को लेकर कांग्रेस पार्टी में उत्साह का माहौल है। अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। 

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा “उन्होंने किसी का विरोध करने के लिए नहीं बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए चुनाव में प्रवेश किया है। वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी के 'एक व्यक्ति, एक पद' सिद्धांत के अनुरूप उन्होंने नामांकन दाखिल करने के दिन राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया

दीपेंद्र हुड्डा, सैयद नसीर हुसैन और गौरव वल्लभ के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में खड़गे ने भाजपा पर अपना वादा पूरा करने का आरोप लगाते हुए कहा, “देशभर में बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है, अमीर–गरीब के बीच की खाई लगातार चौड़ी होती जा रही है और भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए।

कांग्रेस की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक थी। नामांकन पत्रों की जांच की तिथि 1 अक्टूबर थी, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। उम्मीदवारों की अंतिम सूची 8 अक्टूबर को शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो मतदान 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा। चुनाव में 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि मतदान करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad