Advertisement

मनमोहन वैद्य का राहुल पर पलटवार, कहा- 'RSS क्या देश के बारे में नहीं जानते कुछ'

जदयू के बागी नेता शरद यादव की ओर से आयोजित साझा विरासत बचाओ सम्मेलन में राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधा था।
मनमोहन वैद्य का राहुल पर पलटवार, कहा- 'RSS क्या देश के बारे में नहीं जानते कुछ'

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता मनमोहन वैद्य ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संघ के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं। आरएसएस के सदस्यों ने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वैद्य ने कहा, “राहुल गांधी आरएसएस के बारे में नहीं जानते हैं और न ही उन्होंने संघ को समझने की कोशिश की। यहां तक कि वह भारत के इतिहास के बारे में भी कुछ नहीं जानते हैं। हालांकि समाज आरएसएस के साथ आ रहा है। आरएसएस लगातार बड़ा होता जा रहा है और कांग्रेस का आधार छोटा होता जा रहा है।”

गुरुवार को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ में कई विपक्षी दल एकत्रित हुए। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “देश को देखने के दो तरीके हैं, एक कहता है ये देश मेरा है, एक कहता है मैं इस देश का हूं, यही आरएसएस और हम में अंतर है।”

राहुल ने कहा कि आरएसएस कहती है ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो। गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा कि ये देश हमारा है तुम इसके नहीं हो। संविधान में लिखा है एक व्यक्ति एक वोट, आरएसएस संविधान को नष्ट करना चाहता है। इसे बदलना चाहता है। राहुल ने संघ पर वार करते हुए कहा कि इन लोगों ने तिरंगे को सलाम करना भी सत्ता में आने के बाद सीखा है। राहुल ने कहा कि संघ के लोग जानते हैं कि ये अब चुनाव नहीं जीत सकते हैं इसलिए हर जगह अपने लोगों को डाल रहे हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement