Advertisement

न्यूनतम साझा कार्यक्रम जो मानेगा उसे समर्थन, चौटाला ने कांग्रेस-भाजपा दोने के लिए खोले पत्ते

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी भी ऐसी पार्टी का...
न्यूनतम साझा कार्यक्रम जो मानेगा उसे समर्थन, चौटाला ने कांग्रेस-भाजपा दोने के लिए खोले पत्ते

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी भी ऐसी पार्टी का समर्थन करेंगे जो उनके संगठन के साथ साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत हो। उन्होंने कहा कि भाजपा या कांग्रेस उनके लिए अस्पृश्य नहीं हैं।

10 विधायकों के जेजेपी विधायक दल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा या कांग्रेस का समर्थन करेगी या नहीं उन्होंने अभी तक इस मामले पर भाजपा या कांग्रेस से बात नहीं की है। गौरतलब है कि दुष्यंत चौटाला को जेजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है।

'कोई भी पार्टी हमारे लिए अछूत नहीं'

चौटाला ने आगे कहा, "कोई भी हमारे लिए अछूत नहीं है। हम एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत हमारे एजेंडे को लागू करने के लिए जो भी पार्टी सहमत हो उसका समर्थन करेंगे।"

'जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा हम उनके साथ'

उन्होंने आगे कहा कि हम उस पार्टी को समर्थन देंगे जो हमारे एजेंडे को आगे बढ़ाएगा। उन्होंने कहा कि जो पार्टी हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात मानेगा, हमारी पार्टी उसी के साथ जाएगी और समर्थन देगी। प्रदेश के अंदर 75% हरियाणवी रोजगार अधिकार, वृद्धावस्था पेंशन इन विषयों पर जो भी पार्टी सहमत होगी जेजेपी पूरी तरह से मिलकर सरकार उसके साथ बनाने की कोशिश करेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से बात की है, पिता अजय चौटाला ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

भाजपा या कांग्रेस के साथ सरकार बनाने पर उन्होंने कहा कि अभी तक हमने इस मुद्दे पर किसी से बात नहीं की है क्योंकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडे में यह स्पष्ट नहीं था। अब हम अधिकृत हो गए हैं, हम संबंधित लोगों से बात करेंगे। कुछ ही घंटों में या कुछ दिनों में हम सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे।

भाजपा कर रही बहुमत का दावा

बता दें कि भाजपा ने 90-सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में बहुमत होने का दावा किया है, उनके मुताबिक कई निर्दलीय विधायक पार्टी को अपना समर्थन दे रहे हैं। भाजपा ने 40 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने 31 सीटें जीती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement