Advertisement

राहुल गांधी ने पीएम से पूछा, ‘बिजली खरीद कर 4 निजी कंपनियों की जेब क्यों भरी?’

गुजरात चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा और प्रधानमंत्री को घेरने के लिए...
राहुल गांधी ने पीएम से पूछा, ‘बिजली खरीद कर 4 निजी कंपनियों की जेब क्यों भरी?’

गुजरात चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा और प्रधानमंत्री को घेरने के लिए सवालों की झड़ी लगा रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ट्वीट कर पूछा, “2002-16 के बीच ₹62,549 Cr की बिजली खरीद कर 4 निजी कंपनियों की जेब क्यों भरी?”

उन्होंने ट्वीट किया कि सरकारी बिजली कारख़ानों की क्षमता 62% घटाई पर निजी कम्पनी से ₹3/ यूनिट की बिजली ₹24 तक क्यों खरीदी?

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए लिखा, “जनता की कमाई, क्यों लुटाई?”

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात चुनाव के मद्देनजर भाजपा को घेरने की नई रणनीति बनाई है। ऐसे तो राहुल प्रधानमंत्री मोदी को सोशल मीडिया के जरिए घेरते ही रहते हैं। लेकिन गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर सोशल मीडिया रणनीति के तहत काम करने का फैसला किया गया है। दरअसल गुजरात चुनाव तक राहुल रोज सुबह पीएम मोदी से एक सवाल पूछेंगे।

गुरूवार को उन्होंने भाजपा से 22 सालों का हिसाब मांगने के क्रम में ट्वीट के जरिए गुजरात में बढ़ते कर्ज को लेकर नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा था।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि 1995 में गुजरात पर 9,183 करोड़ रुपये का कर्ज था और 2017 में गुजरात पर 2,41,000 करोड़ का कर्ज है। यानी हर गुजराती पर 37 हजार रुपये का कर्ज है। राहुल गांधी ने पूछा कि नरेंद्र मोदी के वित्तीय कुप्रबंधन और पब्लिसिटी की सजा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad