Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, पहली लिस्ट के 4 नाम कटे, 9 नए उम्मीदवार

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। इस बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट...
गुजरात चुनाव: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, पहली लिस्ट के 4 नाम कटे, 9 नए उम्मीदवार

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। इस बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। सोमवार रात कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस लिस्ट में 9 नई सीटों पर नामों की घोषणा की गई है, जबकि 4 सीटों पर प्रत्याशियों के टिकट बदले गए हैं।

जिन 4 पुराने नामों को हटा दिया गया है। इनमें सूरत की वरच्छा रोड सीट से प्रफुल भाई तोगड़िया का टिकट काटा गया। उनकी जगह धीरूभाई गजेरा को उम्मीदवार बनाया गया है। भरुच सीट पर अब जयेश पटेल को टिकट दिया गया है, इससे पहले किरन ठाकोर के नाम की घोषणा की गई थी। सूरत की कामरेज सीट से निलेश कुंभाणी की जगह अशोक जीरावाला को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं जूनागढ़ से अमित ठुमर की जगह भीकाभाई जोशी को प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस ने दो लिस्ट जारी कर अब तक कुल 86 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि रविवार रात ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की गई थी। लिस्ट आने के बाद ही पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की तरफ से भारी विरोध किया गया था। कई जगह तोड़फोड़ भी की गई थी। पाटीदारों ने अपने नेताओं को टिकट दिए जाने का विरोध किया था। वहीं कांग्रेसी खेमे में भी नाराजगी दिखी थी। जिसका प्रभाव कांग्रेस की दूसरी सूची में देखने को मिला।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad