Advertisement

राहत पैकेज की दूसरी किस्त पर कांग्रेस ने कहा, 'खोदा पहाड़, निकला जुमला'

मोदी  सरकार के 20 लाख रुपये के आर्थिक पैकेज के दूसरी किस्त पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने इसे "जुमला...
राहत पैकेज की दूसरी किस्त पर कांग्रेस ने कहा, 'खोदा पहाड़, निकला जुमला'

मोदी  सरकार के 20 लाख रुपये के आर्थिक पैकेज के दूसरी किस्त पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने इसे "जुमला पैकेज" करार देते हुए कहा कि पीएम ने देश को जो देने का वादा किया था उसमें कमी आई है। यह केवल भाषणों में लिपटा खाली पैकेज है।

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और श्रमिकों तथा प्रवासी मजदूरों को पुनर्जीवित करने के लिए एक पैकेज के रूप में जीडीपी का 10 प्रतिशत देने की "नाटकीय" घोषणा की थी, और इससे देश को उम्मीदें बढ़ गई थीं लेकिन वित्त मंत्री की घोषणा ने सभी आशाओं को धराशायी कर दिया।

पैकेज से आशाओं पर पानी फिरा

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाएं "खोदा पहाड़-जुमला पैकेज" के अलावा कुछ नहीं थीं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भारत की धरती पर आपको हवा फ्री मिलती है। सड़क पर पैदल चलने का आपसे कोई पैसा नहीं लिया जाता। सरकार आपको हवा जैसी जीवन के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज फ्री दे रही फिर भी आप लोग पैकेज-पैकज चिल्ला रहे हैं।

भाषणों में लिपटा खाली पैकेज

पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा, "यह एक आर्थिक पैकेज नहीं है। यह पिछले तीन दिनों से भाषणों से लिपटा एक खाली पैकेज है।" कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूरे वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस अहंकार, अज्ञानता और असंवेदनशीलता का एक क्लासिक प्रदर्शन था।"  उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि वित्त मंत्री प्रवासी मजूदरों के लिए कुछ लाएंगे लेकिन इसमें ऐसा कुछ नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad