Advertisement

साइकिल फैक्ट्री बंद होने पर बोलीं प्रियंका- नौकरियां बचाने के लिए अपनी नीति स्पष्ट करे सरकार

साइकिल बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी एटलस की फैक्ट्री बंद होने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी...
साइकिल फैक्ट्री बंद होने पर बोलीं प्रियंका- नौकरियां बचाने के लिए अपनी नीति स्पष्ट करे सरकार

साइकिल बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी एटलस की फैक्ट्री बंद होने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर लिया है। प्रियंका ने कहा है कि फैक्ट्री बंद होने से एक हजार लोग एक झटके में बेरोजगार हो गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने प्रचार में तो खूब बताया कि इतने रोजगार और इतने एमओयू हुए, लेकिन असल में नौकरियां खत्म हो रही हैं।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'विश्व साइकिल दिवस के मौके पर साइकिल कंपनी एटलस की गाजियाबाद फैक्ट्री बंद हो गई।1,000 से ज्यादा लोग एक झटके में बेरोजगार हो गए। सरकार के प्रचार में तो सुन लिया कि इतने का पैकेज, इतने एमओयू, इतने रोजगार। लेकिन असल में तो रोजगार खत्म हो रहे हैं, फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि लोगों की नौकरियां बचाने के लिए सरकार को अपनी नीतियां और योजना स्पष्ट करनी पड़ेगी।'

मायावती ने सरकार से मदद करने को कहा

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने एटलस साइकिल का कारखाना बंद होने को लेकर कर्मचारियों के समर्थन में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'ऐसे समय जबकि लॉकडाउन के कारण बंद पड़े उद्योगों को खोलने के लिए आर्थिक पैकेज आदि सरकारी मदद देने की बात की जा रही है, वहीं यूपी के गाजियाबाद स्थित एटलस जैसी प्रमुख साइकिल फैक्ट्री के धन अभाव में बन्द होने की खबर चिन्ताओं को बढ़ाने वाली है। सरकार तुरंत ध्यान दे तो बेहतर है।'

साइकिल दिवस के दिन एटलस ने बंद की अपनी फैक्ट्री 

बता दें कि बुधवार को विश्व साइकल दिवस के मौके पर साइकिल बनाने वाली बड़ी कंपनी एटलस ने गाजियाबाद स्थित अपनी फैक्ट्री अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी। फैक्ट्री के बंद होने के बारे में मजदूरों को पता भी नहीं था। रोज की तरह जब कर्मचारी बुधवार सुबह काम पर आए तो फैक्ट्री के गेट पर मैनेजमेंट की ओर से लगा नोटिस पढ़कर उनके होश उड़ गए। अचानक फैक्ट्री बंद होने से यहां काम करने वाले कर्मचारियों के आगे अब परिवार चलाने का संकट खड़ा हो गया है।

शिक्षक भर्ती मामले को लेकर प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा

इससे पहले प्रियंका गांधी ने शिक्षक भर्ती मामले को लेकर सरकार को घेरा था। प्रियंका ने लिखा था कि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के युवाओं के सपनों पर ग्रहण लग गया। यूपी की सरकार की अव्यवस्था के चलते तमाम भर्तियां कोर्ट में अटकी हैं।

बता दें कि कोरोना संकट काल के बीच प्रियंका गांधी और यूपी सरकार कई बार आमने-सामने आए हैं, फिर चाहे वो मजदूरों को लेकर बसों का प्रबंधन हो या फिर यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की गिरफ्तारी का मामला हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad