Advertisement

राज्यपाल ने येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया, बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार को देर रात भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बीएस...
राज्यपाल ने येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया, बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार को देर रात भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर दिया है। वे गुरुवार को नौ बजे राजभवन में शपथ लेंगे। राज्यपाल ने उन्हें 15 दिन में बहुमत साबित करने के लिए कहा है भाजपा महासचिव पी मुरलीधर राव ने बताया कि येदियुरप्पा अकेले शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल का विस्तार बहुमत साबित करने के बाद किया जाएगा।


राज्यपाल ने येदियुरप्पा को भेजे पत्र में कहा है कि मुझे आपका 16 मई का पत्र मिला जिसमें आपने खुद को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की सूचना दी थी। इससे पहले आपने 15 मई को सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसी के आलोक में मैं आपको कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित करता हूं।

जावड़ेकर ने दिखाया विक्टरी का चिह्न

दूसरी ओर, जब कर्नाटक के प्रभारी से प्रकाश जावड़ेकर से जब यह पूछा गया कि क्या राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए पत्र सौंप दिया है तो उन्होंने जवाब देने की जगह ‘विक्टरी’ का चिह्न दिखाया।


इससे पूर्व कर्नाटक भाजपा ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया है जिसमें गुरुवार को बीएस येदियुरप्पा द्वारा सुबह साढ़े नौ बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सूचना दी गई थी। भाजपा ने अपने ट्वीट में कहा था कि वह समय आ ही गया जिसका करोड़ों कन्नड़वासी इंतजार कर रहे थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad