Advertisement

कर्नाटक में सरकार गठन: आज शाम को होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

कर्नाटक में नई सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस बरकरार रहने के बीच पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख डीके...
कर्नाटक में सरकार गठन: आज शाम को होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

कर्नाटक में नई सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस बरकरार रहने के बीच पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार ने गुरुवार शाम यहां कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई है।


कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रमुख ने सभी विधायकों को पत्र लिखकर शाम 7 बजे यहां क्वीन्स रोड स्थित इंदिरा गांधी भवन में नवनिर्वाचित विधायकों, एमएलसी और सांसदों की बैठक में शामिल होने को कहा है।

कर्नाटक में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चयन पर गतिरोध को दूर करने के लिए बुधवार को जोरदार बातचीत हुई, दोनों उम्मीदवार सिद्धारमैया और शिवकुमार ने शीर्ष अधिकारियों के समक्ष अपना मामला पेश किया, हालांकि पार्टी ने जोर दिया कि फैसला एक या दो दिन भीतर लेने की संभावना है।

कई दौर की चर्चाओं के बाद, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नए मंत्रिमंडल पर फैसला अगले 48-72 घंटों में होगा।

224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनावों में, कांग्रेस ने 135 सीटें जीतकर जोरदार जीत हासिल की, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जनता दल (सेक्युलर) ने 66 और क्रमशः 19 सीटें जीती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad