Home राजनीति राष्ट्रीय दल चिदंबरम का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए

चिदंबरम का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए

आउटलुक टीम - DEC 03 , 2019
चिदंबरम का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए
चिदंबरम का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए
File Photo
आउटलुक टीम

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की ओर से जीडीपी को लेकर की गई टिप्पणी की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा। चिंदबरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर तंज कसते हुए कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए।

 मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के ट्विटर अकाउंट में लिखा,'जीडीपी के आंकड़ों का कोई मतलब नहीं रह गया, निजी कर में कटौती होगी, आयात शुल्क में बढ़ोतरी की जाएगी। सुधार को लेकर भाजपा के ये विचार हैं।' चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा, 'भारत की अर्थव्यवस्था को भगवान बचाए।' बता दें कि चिदंबरम का यह ट्विट उनके अकाउंट से उनके परिवार द्वारा किया गया है। 

लोकसभा में क्या बोले थे निशिकांत दुबे

बता दें कि कॉर्पोरेट कर में कटौती से जुड़े संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान निशिकांत दुबे ने सोमवार को लोकसभा में कहा था कि जीडीपी को रामायण और महाभारत मान लेना उचित नहीं है तथा अब भारत के लिए जीडीपी का कोई मतलब नहीं रह गया है। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम फिलहाल जेल में हैं।

चिदंबरम पर क्या हैं आरोप

आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी निधि की प्राप्ति के लिए एफआईपीबी की मंजूरी में कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। उस वक्त (2007 में) चिदंबरम वित्त मंत्री के पद पर थे। बाद में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी 2017 में इस संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया। चिदंबरम 2004 से 2014 के बीच यूपीए सरकार के दौरान केद्रीय वित्त मंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के पदों पर रहे थे। उन पर गैर कानूनी तरीके से इस कंपनी को एफडीआई की मंजूरी देने का आरोप लगा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से