Advertisement

मनोहर अजगांवकर बने गोवा के डिप्टी सीएम, एमजीपी छोड़कर भाजपा में हुए थे शामिल

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से भाजपा में शामिल हुए विधायक मनोहर अजगांवकर को गोवा का डिप्टी...
मनोहर अजगांवकर बने गोवा के डिप्टी सीएम, एमजीपी छोड़कर भाजपा में हुए थे शामिल

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से भाजपा में शामिल हुए विधायक मनोहर अजगांवकर को गोवा का डिप्टी सीएम और दीपक पावस्कर को मंत्री बनाया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एमजीपी के दो विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद डिप्टी सीएम सुदीन धवलीकर को पद से हटा दिया था।

गुरुवार को डिप्टी सीएम बने अजगांवकर इससे पहले एमजीपी में रहते गोवा सरकार के पर्यटन मंत्री थे। मनोहर अजगांवकर ने 27 मार्च को ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। गोवा सरकार में पर्यटन मंत्री रहते हुए अब मनोहर अजगांवकर को राज्य का डिप्टी सीएम बना दिया गया है।

वहीं, एमजीपी छोड़ भाजपा में आए दीपक पावस्कर को गोवा सरकार में मंत्री बनाया गया है। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पावस्कर को राजभवन में बुधवार रात करीब साढे 11 बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

एमजीपी के दो विधायक हुए थे भाजपा में शामिल

मंगलवार रात एमजीपी के दो विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दोनों ही विधायकों ने कार्यवाहक स्पीकर माइकल लोबो को पत्र सौंपकर एमजीपी की भाजपा के संग विलय की घोषणा की थी। इसके ठीक बाद प्रमोद सावंत ने डिप्टी सीएम सुदीन धवलीकर को पद से हटा दिया था।

धवलीकर ने दिया था सशर्त समर्थन

36 सदस्यों वाले गोवा विधानसभा में दो एमजीपी विधायक आने के बाद अब भाजपा के पास कुल 14 विधायक हो गए हैं। 

गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद 18 मार्च को भाजपा नेता प्रमोद सावंत को उनकी जगह मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। भाजपा के पास गोवा में पूर्ण बहुमत नहीं है। एमजीपी के नेता सुदीन धवलीकर ने डिप्टी सीएम बनाए जाने की शर्तों पर सावंत की सरकार को समर्थन दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad