Advertisement

एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस ने गोवा में दोहराई शक्ति परीक्षण की मांग

गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस ने एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है।...
एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस ने गोवा में दोहराई शक्ति परीक्षण की मांग

गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस ने एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है। पांच राज्यों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत दिखने के एक दिन बाद पार्टी ने यह मांग की है।

गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने कहा कि ऐसा लगता  कि सत्तारूढ़ पार्टी की वर्ष 2017 में गोवा में सत्ता ‘हड़पने’ की हरकत राष्ट्रीय स्तर पर उसके खिलाफ रही। उन्होंने बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को सत्ता में बने रहने देने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा की भी निंदा की।

एग्जिट पोल के नतीजों पर सवाल किए जाने पर चूडांकर ने पत्रकारों से कहा, ‘बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को सता में बने रहने की अनुमति देने के राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निष्फल प्रयासों से भाजपा को कोई लाभ नहीं मिलेगा। इसके विपरीत गोवा की नाकामयाबी से भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर नुकसान हुआ है।’

किया दावा, पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए बहुमत

चूडांकर ने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए ‘चेतावनी’ होंगे, जो कि गोवा विधानसभा को भंग करने की योजना बना रही है। पर्रिकर सरकार पर मतदाताओं को हल्के में लेने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि उसके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है, जिसे वह सदन में साबित कर देगी।’

शुक्रवार को एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद से कांग्रेस खासी उत्साहित है। पांचों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव हो चुके हैं और मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad