Advertisement

जीडीपी आंकड़े संदेहास्पद, मोदी सरकार लोगों को गुमराह कर रही है : कांग्रेस

कांग्रेस ने जीडीपी आंकड़ों को हैरानी भरा और बेहद संदेहास्पद बताया है जो कि भारत की वैश्विक साख को खत्म कर सकता है और साथ ही प्रधानमंत्री तथा वित्त मंत्री पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया।
जीडीपी आंकड़े संदेहास्पद, मोदी सरकार लोगों को गुमराह कर रही है : कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय :सीएसओ: द्वारा जारी आंकड़ा भ्रामक है क्योंकि यह नौकरी तथा उत्पादन में कटौती सहित नोटबंदी के प्रतिकूल असर में ये कारक नहीं है।

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, जारी किये गए जीडीपी आंकड़े हैरानीपूर्ण और बेहद संदेहास्पद है। बताया जा रहा जीडीपी दर संदेहास्पद है और वैश्विक स्तर पर भारतीय आंकड़ों की साख को खराब करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेटली से लोगों को गुमराह नहीं करने और इसकी बजाए असली मुद्दों पर ध्यान देने के लिए कहते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार के प्रचार करने वालों को अपरिपक्व जश्न मनाने और गलत उत्साह से बचना चाहिए।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री लघु अवधि के फायदों के लिए अपने संकरे राजनीतिक एजेंडा को लेकर लगातार इसे नकार रहे हैं और असल मुद्दों पर ध्यान नहीं केंद्रित कर रहे।

कांग्रेस नेता ने कहा, सरकार, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अपने लापरवाह फैसलों के कारण गरीबों खासकर खेतिहर मजदूरों, फैक्टरी कामगारों और दिहाड़ी पर काम करने वालों को हुए नुकसान को नजरंदाज कर लोगों को गुमराह करने के दोषी हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement