Advertisement

बेरोजगारी से लेकर ध्रुवीकरण तक, इन चार मोर्चों पर राहुल ने मोदी सरकार को घेरा

राहुल गांधी इन दिनों दो सप्ताह के अमेरिकी दौरे पर हैं। इस दौरान अमेरिका की प्रिंस्टन यूनीवर्सिटी में...
बेरोजगारी से लेकर ध्रुवीकरण तक, इन चार मोर्चों पर राहुल ने मोदी सरकार को घेरा

राहुल गांधी इन दिनों दो सप्ताह के अमेरिकी दौरे पर हैं। इस दौरान अमेरिका की प्रिंस्टन यूनीवर्सिटी में दिए उनका भाषण काफी चर्चित हो रहा है। इस मौके पर जहां राहुल गांधी बढ़ती बेरोजगारी पर गहरी चिंता जताई। वहीं भारत के राजनीतिक और आर्थिक गतिविधियों पर भी अपनी बात रखी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार को भी कई मोर्चे पर घेरने  की कोशिश की। मोदी सरकार को उन्होंने कई अहम मोर्चों पर नाकाम करार दिया।

#बेरोजगारी- “बेरोजगारी को कोई समस्या मान ही नहीं रहा है। हर दिन रोजगार बाजार में 30,000 नए युवा शामिल हो रहे हैं और इसके बावजूद सरकार प्रतिदिन सिर्फ 450 नौकरियां पैदा कर रही है।”

#मेक इन इंडिया- “पीएम मोदी का मेक इन इंडिया प्रोग्राम का फोकस सिर्फ बड़े बिजनेस पर है, लेकिन इसकी बजाय कारोबार को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।”

#मुद्दों से ध्यान भटकाना- “हमारे एक दिन में 30,000 नौकरियां पैदा नहीं कर पाने से जो लोग हमसे नाराज थे, वे मोदी से भी नाराज होंगे। अहम सवाल इस समस्या को सुलझाना है। मोदी के साथ मुख्य मसला यह है कि वह इस मुद्दे से ध्यान भटका देते हैं और यह कहने के बजाए कि सुनो हमें एक समस्या है, वह किसी और पर उंगली उठा देते हैं।”

#चीन के साथ मुकाबला- "भारत को चीन के साथ मुकाबला करने के लिए खुद में बदलाव करने की आवश्यकता है और इसके लिए देश के लोगों को रोजगार की जरूरत है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad