Home राजनीति राष्ट्रीय दल पाकिस्तान में भी लगेगी फ्री में कोरोना वैक्सीन, भारत में कंफ्यूजन पर तेजस्वी बोले- ' ये सिर्फ जुमलेबाजी कर सकते'

पाकिस्तान में भी लगेगी फ्री में कोरोना वैक्सीन, भारत में कंफ्यूजन पर तेजस्वी बोले- ' ये सिर्फ जुमलेबाजी कर सकते'

आउटलुक टीम - DEC 05 , 2020
पाकिस्तान में भी लगेगी फ्री में कोरोना वैक्सीन, भारत में कंफ्यूजन पर तेजस्वी बोले- ' ये सिर्फ जुमलेबाजी कर सकते'
तेजस्वी यादव
फाइल फोटो
आउटलुक टीम

दुनियाभर में कोरोना के कहर के साथ हीं अब इंतजार कोविड वैक्सीन की तरफ बढ़ रहा है। वैक्सीन बनाने में जुटी कंपनियों और विशेषज्ञों का कहना है कि जल्द हीं ये इंतजार खत्म हो जाएगा। अब देश में वैक्सीन के आने की स्थिति को लेकर भी बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बस कुछ हफ्तों में ये आ जाएगी। इसके साथ हीं एक बात और जोरो पर है कि क्या वैक्सीन को पूरे देश की जनता को फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। क्योंकि, दुनिया के कई ऐसे देश हैं जिन्होंने फ्री कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है। इसमें फ्रांस, अमेरिका, रूस, जापान यहां तक की भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी फ्री वैक्सीन देने की बात कही गई है। लेकिन, भारत में ये तय नहीं हो पाया है कि जनता को वैक्सीन फ्री में मिलेगी या इसके एवज में पैसे चूकाने पड़ेंगे।

अब इस कंफ्यूजन को लेकर केंद्र सरकार पर विपक्ष हमलावर है। खात तौर से हाल हीं में खत्म हुए बिहार विधानसभा चुनाव में संकल्प पत्र जारी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया था कि राज्य की जनता को फ्री में वैक्सीन मिलेगी। इसे लेकर भी काफी बवाल मचा था।

अब राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वैक्सीन का सवाल पूरे देश का है। जहां तक बिहार में एनडीए ने फ्री वैक्सीन देने की बात कही है। तो पूरा भरोसा है कि जैसे ये लोग चुनाव में जुमलेबाजी करते हैं। वैक्सीन को लेकर भी यही बाते हैं। क्योंकि चुनाव में जो भी वायदे ये करते हैं वो जुमला साबित होता है। अब देखना होगा कि वैक्सीन कब आती है और ये बंगाल को वैक्सीन देते हैं या बिहार को।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से