Advertisement

पूरा का पूरा विपक्ष देश और सरकार के साथ खड़ा है: राहुल गांधी

पुलवामा हमले को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया आ रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल...
पूरा का पूरा विपक्ष देश और सरकार के साथ खड़ा है: राहुल गांधी

पुलवामा हमले को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया आ रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पूरा विपक्ष इस समय भारत सरकार और सेना के साथ खड़ा है। राहुल ने कहा कि हम हर शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं, देश को कोई शक्ति नहीं तोड़ सकती है।

राहुल गांधी ने कहा कि आतंकवाद देश को बांटने, तोड़ने की कोशिश करता है। लेकिन इस देश को कोई भी शक्ति तोड़ नहीं सकती, बांट नहीं सकती। पूरा का पूरा विपक्ष देश और सरकार के साथ खड़ा है।

गांधी ने शहीद जवानों के परिवारों को कहा कि हमारे दिल में चोट पहुंची है। मैं सुरक्षा बलों के परिवारों से कहना चाहता हूं कि हम उनके साथ खड़े हैं और हमारी पूरी शक्ति उनके साथ है। ये बहुत भयावह त्रासदी है। आतंकवाद का एक ही मकसद होता है कि देश को बांटा जाए। हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ इस प्रकार की हिंसा बेहद घृणित है।

राहुल गांधी ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिन लोगों ने ये किया है उनको ये नहीं लगना चाहिए कि वो इस देश को थोड़ी सी भी चोट पहुंचा सकते हैं। उनको मालूम होना चाहिए कि ये देश इन चीजों को भूलता नहीं है।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी प्रेस को संबोधित किया। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमारे जवानों और उनके परिवारों के साथ पूरी तरह से खड़ी है। हम राष्ट्र को एकजुट रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इस तरह हुआ अटैक

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को जैश के आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो ने दोपहर 3:15 बजे यह फिदायीन हमला किया। उसने एक गाड़ी में विस्फोटक भर रखे थे। जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला लेथपोरा से गुजरा, आतंकी ने रॉन्ग साइड से आकर अपनी गाड़ी जवानों से भरी बस से टकरा दी। जिस बस को हमले के लिए निशाना बनाया गया, वह 76वीं बटालियन की थी और इसमें 39 जवान सवार थे। बताया जा रहा है कि आदिल ने एक गाड़ी में 100 किलोग्राम विस्फोट भर रखा था। पुलवामा के काकापोरा का रहने वाला आदिल 2018 में जैश में शामिल हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad