Home राजनीति राष्ट्रीय दल पुलवामा शहीदों की चिताओं से राजतिलक करना चाहते हैं मोदी: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी

पुलवामा शहीदों की चिताओं से राजतिलक करना चाहते हैं मोदी: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी

आउटलुक टीम - APR 15 , 2019
पुलवामा शहीदों की चिताओं से राजतिलक करना चाहते हैं मोदी: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी
पुलवामा शहीदों की चिताओं से राजतिलक करना चाहते हैं मोदी: पूर्व राज्यपाल
आउटलुक टीम

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक बार फिर पुलवामा हमले पर सियासत शुरू हो गई है। अब उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने पुलवामा हमले को लेकर विवादित बयान दिया है। अजीज कुरैशी ने दावा किया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुआ हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश थी। उन्होंने कहा कि मोदी पुलवामा शहीदों की चिताओं से राजतिलक करना चाहते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अजीज कुरैशी ने कहा कि पुलवामा प्लान करके आपने (पीएम मोदी ) करवाया ताकी मौका मिल सके। जनता सब समझती है। उन्होंने कहा, ‘’यदि मोदी चाहते हैं कि 42 शहीदों को मारकर 42 लोगों की हत्या करके, वह उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक करें तो जनता उन्हें ऐसा नहीं करने देगी।

वहीं, अजीज कुरैशी ने भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के सामने भाजपा उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाने पर कहा कि भाजपा बिना दुल्हे की बारात है। भाजपा जिसको सहरा बांधती है, वही भाग जाता है। कोई डर की वजह से सामने नहीं आ रहा है।’

मध्य प्रदेश में 20 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस

अजीज कुरैशी का कहना है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 20 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतेगी। भाजपा पर निशाना साधते हुए अजीज कुरैशी ने कहा, ‘’यहां भाजपा नेताओं ने कारखाने बंद करा दिए हैं। भाजपा ने नौजवानों को तबाह किया है। बीजेपी के लोगों ने अपने ही क्षेत्र के कारखाने बंद करा दिए। इन्हें वोट मांगने का क्या हक है।’’

पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 40 जवान

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर और पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। हमले में कई आतंकी मारे गए थे। हालांकि पाकिस्तान ने भारत के दावे को खारिज किया था।  एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के एफ-16 विमान ने भारतीय वायु सीमा में घुसने की कोशिश की थी। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग बायसन (मिग-21) के जरिए पाक के एफ-16 को मार गिराया गया था। वहीं, मिग विमान से निकलने के दौरान भारत के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के इलाके में चले गए थे। पाक ने बाद में अभिनंदन को रिहा कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से