Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व भाजपा सांसद नाना पटोले

कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व भाजपा सांसद नाना पटोले

JAN 11 , 2018

पूर्व भाजपा सांसद नाना पटोले गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों की समस्या पर मतभेद के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। पटोले ने 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। वह महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया से भाजपा के सांसद थे। केंद्र सरकार द्वारा किसानों की समस्या सही तरीके नहीं सुलझाने को लेकर पिछले महीने ही लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। पीटीआई को फोन पर उन्होंने बताया कि हां, मैंने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। पार्टी नेशनल या स्टेट स्तर पर मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसका पालन करूंगा।

उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने और किसानों की समस्या पर काम करते रहेंगे। पटोले ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले 8 दिसंबर को भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) के महासचिव मोहन प्रकाश के मुताबिक, पटोले 3 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पटोले की वापसी से किसानों के बीच पार्टी की मजबूती मिलेगी।

कांग्रेस ने इसके बाद राहुल गांधी और पटोले की एक तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है, जिसमें राहुल गांधी उनका स्वागत कर रहे हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.