Advertisement

संबित पात्रा बोले, कांग्रेस के लिए हमारे आर्मी चीफ 'सड़क के गुंडे' और पाक आर्मी चीफ 'सोने दे मुंडे'

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने और वहां के सेना प्रमुख जनरल...
संबित पात्रा बोले, कांग्रेस के लिए हमारे आर्मी चीफ 'सड़क के गुंडे' और पाक आर्मी चीफ 'सोने दे मुंडे'

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने और वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए हमारे आर्मी चीफ 'सड़क के गुंडे' और पाकिस्तान के आर्मी चीफ 'सोने दे मुंडे' हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के षड्‍यंत्र में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी आग में घी डालने का काम कर रहें है।

उन्होंने कहा कि सिद्धू ने जिस प्रकार अपनी प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से भारत को कटघरे में खड़ा करने का जो काम किया है उसके लिए राहुल गांधी देश को जवाब दें। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता लगातार पाकिस्तान को ऑक्सीजन देने का काम कर रहें।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सिद्धू प्रेस कांफ्रेंस करके कहते है कि दो दिनों में पाकिस्तान ने मुझे वो दे दिया जो मुझे पूरी उम्र नहीं मिला हिंदुस्तान में, हम राहुल गांधी जी से पूछना चाहते है कि आपके नेताओं को पाकिस्तान जाकर ऐसा क्या मिल जाता है? उन्होंने कहा कि हमें विश्वास नहीं हो रहा है की हमारे देश का कोई नेता इस प्रकार का प्रेस कांफ्रेंस पाकिस्तान के समर्थन में कर सकता है। हम इस तरह के बयानों की आलोचना करते हैं। पात्रा ने कहा कि हम इस मामले में सिद्धू नहीं बल्कि राहुल गांधी से जवाब चाहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या राहुल समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस के अंदर ऐसे लोग हैं जो कांग्रेस के हितों को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा सिद्धू के गले मिलने को गलत ठहराए जाने के बाद भी सिद्धू खुद इसे उचित ठहरा रहे है जो दुखद है। उन्होंने कहा कि जनरल बाजवा अनेक निर्दोष भारतीय नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार है। पाकिस्तान शांति प्रकिया को बाधित करता आया है। उन्होंने कांग्रेस पर पाकिस्तान डेस्क खोलने का आरोप लगाते हुए इस पूरे मामले पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सफाई मांगी।

उन्होंने कहा कि गांधी को समझना चाहिए कि उनकी पार्टी सत्ता में नहीं है। वह समानांतर सरकार नहीं चला सकते। विदेशों से संबंध रखने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है और इस संबंध में वह देशहित में निर्णय करती है। उन्होंने कहा कि सिद्धू एक मंत्री हैं और उन्हें अपनी तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से करना अनुचित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad