Advertisement

पीएम मोदी का बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधन, कहा- राष्ट्र की सेवा पहले, दिया सात 'S' का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित...
पीएम मोदी का बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधन, कहा- राष्ट्र की सेवा पहले, दिया सात 'S' का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किए गए संबोधन में पीएम ने कार्यकर्ताओं द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की सहायता के लिए उठाए गये कदमों की सराहना की। भारतीय जनता पार्टी की 7 राज्य इकाइयों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने कार्यों को पीएम मोदी के साथ साझा किया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “साथियों हमारे लिए हमारा संगठन चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमारे लिए संगठन का मतलब सेवा है।“ आगे पीएम ने कहा कि बीजेपी के हर एक कार्यकर्ता को अपने साथ- सात 'S' की शक्ति को लेकर आगे बढ़ना चाहिए। जिसमें सेवा-भाव, संयम, संतुलन, सकारात्मकता, समन्वय, सद्भावना और संवाद शामिल है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र की सेवा पहले: पीएम

बैठक की अध्यक्षता करने से पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा, “इन चुनौतीपूर्ण समय में पार्टी कार्यकर्ता पूरे भारत में अथक प्रयास कर रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए, राष्ट्र की सेवा करना पहले आता है।"

पार्टी के राजस्थान इकाई की पीएम मोदी की प्रशंसा

पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान बीजेपी की राजस्थान इकाई के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह दर्शाता है कि कैसे एक पार्टी "सकारात्मक भूमिका" निभा सकती है चाहे वह सत्ता में हो या संकट के दौरान विपक्ष में हो। गौरतलब है कि राजस्थान में इस वक्त कांग्रेस की अगुवाई वाली गहलोत सरकार है। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए वहां की स्थानीय भाषाओं में भी संबोधन किया। बिहार के कार्यकर्ताओं से भोजपुरी में बातचीत की जबकि महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं से मराठी में संवाद किया।

कोरोना संकट से निपटने को लेकर पीएम की हो रही प्रशंसा: जेपी नड्डा

बैठक की शुरुआत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना महामारी में बेहतर नेतृत्व करने के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की। नड्डा ने कहा कि महामारी से निपटने में उनके फैसलों की दुनियाभर में सराहना हुई है। जेपी नड्डा ने लॉकडाउन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए संपूर्ण राहत कार्यों के विवरण को प्रस्तुत किया और कहा कि करीब 4 लाख कार्यकर्ताओं ने बुजुर्गों और बीमारों की मदद की है। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और गिरिराज सिंह भी शामिल हुएं।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad