Advertisement

पिता अहमद पटेल थे कांग्रेस के संकटमोचक, लेकिन बेटे बढ़ा सकते हैं संकट; दिए ये संकेत

सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल को कांग्रेस का संकटमोचक समझा जाता था। लेकिन अब अहमद...
पिता अहमद पटेल थे कांग्रेस के संकटमोचक, लेकिन बेटे बढ़ा सकते हैं संकट; दिए ये संकेत

सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल को कांग्रेस का संकटमोचक समझा जाता था। लेकिन अब अहमद पटेल के निधन के बाद उनके बेटे फैसल पटेल ही कांग्रेस का संकट बढ़ा सकते हैं। इस बात का संकेत उन्होंने ट्वीट कर दिया है।

फैसल पटेल ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, 'इंतजार करके थक गया हूं। हाईकमान से प्रोत्साहन नहीं मिल पा रहा है। मैं अपने विकल्पों को खुला रखकर चल रहा हूं।' उनके इस ट्वीट को फैसल पटेल के अगले राजनीतिक कदम से जोड़कर देखा जा रहा है। अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि वे आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि पिछले साल अप्रैल में ही फैसल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

इससे पहले फैसल पटेल ने इस बात का संकेत दिया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस के टिकट पर भरूच से चुनाव लड़ सकते हैं। पिता के निधन के बाद फैसल पटेल ने कहा था कि मेरी रुचि इस बात में है कि कैसे अहमद पटेल की ओर से शुरू किए गए सामाजिक कार्यों को वह आगे बढ़ा सकें। 

बता दें कि लंबी बीमारी के बाद अहमद पटेल का नवंबर 2020 में निधन हो गया था। पटेल सोनिया गांधी के सबसे करीबी नेताओं में से एक माने जाते थे। वे सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी थे। अहमद पटेल ने अपने बेटे फैसल और बेटी मुमताज को राजनीति से दूर रखा था। लेकिन अब उनके बेटे इच्छा जता रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad