Advertisement

फडणवीस के इस्तीफे पर कांग्रेस ने कहा- ताश के पतों की तरह गिर गई भाजपा सरकार

महाराष्ट्र में बुधवार को फ्लोर टेस्ट से पहले देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी के बागी नेता...
फडणवीस के इस्तीफे पर कांग्रेस ने कहा- ताश के पतों की तरह गिर गई भाजपा सरकार

महाराष्ट्र में बुधवार को फ्लोर टेस्ट से पहले देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी के बागी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस पर कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को महाराष्ट्र के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उनकी सरकार "झूठ पर आधारित थी, जो ताश के पत्तों की तरह गिर गई।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, ''सत्यमेव जयते, जय महाराष्ट्र, जय हिंद।

झूठ पर आधारित थी सरकार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पास विधानसभा में बहुमत नहीं है। "लोगों के जनादेश का अपहरण करने वालों" का खुलासा हो गया है। उनकी सरकार झूठ पर आधारित थी।

चाहते थे अधिक समयः कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि वे जानते थे कि उनके पास बहुमत नहीं है, लेकिन वे अधिक समय चाहते थे। राज्यपाल ने उन्हें 14 दिन का समय दिया। उन्हें उम्मीद थी कि कोर्ट हस्तक्षेप नहीं करेंगी। 

लोकतंत्र की जीत हैः वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। उन्होंने सोचा कि हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से वे सरकार बना सकते हैं। यह न केवल देवेंद्र फडणवीस की विफलता है, बल्कि दिल्ली में बैठे उनके आकाओं के चेहरे पर एक तमाचा भी है।

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने ट्वीट कर कहा, "संविधान और लोकतंत्र सत्ता और धन से अधिक शक्तिशाली हैं, यह आज साबित हो गया है।"

समानांतर प्रशासन चलाने का प्रयास

पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्‍यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा ‘लोकतंत्र की खूबसूरती को दर्शाता’ है, हालांकि, कुछ राज्यपाल समानांतर प्रशासन चलाने का संविधान को प्रयास कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad