Advertisement

कांग्रेस की चुनाव आयोग से शिकायत, पीएम मोदी ने वोटिंग के बाद किया आचार संहिता का उल्लंघन

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचा। कांग्रेस ने गांधीनगर में पीएम मोदी के रोड शो...
कांग्रेस की चुनाव आयोग से शिकायत, पीएम मोदी ने वोटिंग के बाद किया आचार संहिता का उल्लंघन

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचा। कांग्रेस ने गांधीनगर में पीएम मोदी के रोड शो निकालने और भाषण देने को आचार संहिता का उल्लंघन बताया और आयोग से पीएम के प्रचार पर 48 से 72 घंटे तक रोक लगाने की मांग की।

मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पीएम इस देश के सबसे उच्च स्तरीय कार्यपालिका के पद पर आसीन हैं। जितना बड़ा पद होता है उतनी ही बड़ी जिम्मेदारी होती है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तरदायित्व और कर्तव्य समझने की बजाय प्रधानमंत्री तीसरी या चौथी बार जानबूझकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। पीएम ने आज गांधीनगर में वोट दिखाने के बाद जुलूस निकाला और राजनैतिक भाषणबाजी की। तुरंत वोट के बाद इससे ज्यादा घोर, बड़ा स्पष्ट पारदर्शी आचार संहिता का उल्लंघन किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया।

'सेना के अंगों को घसीटना गलत'

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि पीएम पर 48 या 72 घंटे का प्रतिबंध होना चाहिए। दूसरे हमारी सेना के सभी अंगों को सस्ती राजनीति में घसीटा जा रहा है। नियमों के तहत इस तरह सेना के अंगों को चुनावों में नहीं घसीटा जा सकता। इस बारे में आयोग के शिकायत के बाद ही कृष्णा नगर, पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बार-बार पुलवामा, बालाकोट, पाकिस्तान और हमारे सेना के अंगों के बारे में वोट के संदर्भ में बात की।

'दोहरे मानदंड न अपनाए चुनाव आयोग'

सिंघवी ने कहा कि पिछली बार हमने याद दिलाया कि 9 तारीख के उनके नांदेड़ के वक्तव्यों के बाद हमने 12 तारीख को पूरा पारदर्शी प्रमाण चुनाव आयोग को दिया है। आज 12 तारीख को 11 दिन हो गए हैं। चुनाव 45 दिन का है लेकिन आज तक आयोग ने कोई कदम नहीं उठाया लेकिन उसी तारीख के मामले पर मेरठ में, जो मिस्टर बिष्ट ने किया उसके लिए चुनाव आयोग ने उनको दंडित किया है यानी यह आयोग के दोहरे मानदंड को दर्शाता है। उच्च स्तर के पदों पर पर कार्रवाई के मामले में आयोग को झिझक या विलंब नहीं करना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad