Advertisement

शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए एकनाथ खडसे

महाराष्ट्र भाजपा के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे आखिरकार आधिकारिक तौर पर एनसीपी में शामिल हो चुके हैं। खडसे...
शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए एकनाथ खडसे

महाराष्ट्र भाजपा के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे आखिरकार आधिकारिक तौर पर एनसीपी में शामिल हो चुके हैं। खडसे ने आज अक्टूबर को एनसीपी चीफ शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की।

हाल ही में खडसे ने भाजपा छोड़ने को लेकर ऐलान किया था और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इसकी वजह बताई थी। उन्होंने कहा कि उन पर फडणवीस ने सत्ता में रहते हुए कई आरोप लगाए, लेकिन वो अब तक सिद्ध नहीं हो पाए हैं।

पिछले सप्ताह खडसे के भाजपा छोड़ने की अटकलें तेज हुईं, इसके बाद बीजेपी नेताओं की ओर से कहा गया कि वो कहीं नहीं जा रहे हैं। खडसे ने भी इन खबरों को हवा देने से इनकार कर दिया था। मगर ठीक बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने बताया कि एकनाथ खड़से ने भाजपा छोड़ दी है, साथ ही उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि खडसे एनसीपी में शामिल होने जा रहे हैं।

एकनाथ खडसे ने भी घोषणा की कि वो पार्टी छोड़कर एनसीपी में शामिल हो रहे हैं। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें और उनके परिवार को नीचा दिखाने की कोशिश हुई। खडसे ने कहा, “मुझे और मेरे परिवार को चार वर्षो तक नीचा दिखाया गया। मैंने राज्य में पार्टी बनाने के लिए 40 वर्षो तक काफी मेहनत की और इसका सिला मुझे इस रूप में मिला।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad