Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: छापों से गरमाई राजनीति, विपक्ष का केंद्र पर निशाना

लालू यादव की बेटी व दामाद तथा पी चिदम्बरम व उनके बेटे के ठिकानों पर जांच एजेंसियों के छापों से राजनीति एकाएक गरमा गई है। विपक्ष का कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्षी दलों की एकजुटता से सरकार घबरा गई है जिसके चलते सारी कार्रवाई की जा रही है।
राष्ट्रपति चुनाव: छापों से गरमाई राजनीति, विपक्ष का केंद्र पर निशाना

जेडीयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह छापेमारी केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करती है। जब विपक्ष संयुक्त रूप से राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार उतारने की बात कर रहा है तो छापेमारी की जा रही है। केंद्र विपक्ष को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। केंद्र सरकार विपक्ष की एकजुटता से डर गई है।

राजद के रघुवंश प्रसाद का कहना है कि केंद्र सरकार विपक्ष की एकजुटता से घबरा गई है और बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है।  लेकिन विपक्ष झुकने वाला नहीं है। जब यह कार्रवाई हुई तो कोई आश्चर्य भी नहीं हुआ।

गौरतलब है कि इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा व गैर भाजपा दलों की जोर आजमाइश चल रही है। एक एक वोट कीमती माना जा रहा है। इसी कारण से पार्टी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को संसद सदस्यता से इस्तीफा राष्ट्रपति चुनाव के बाद देने की बात कही है।

विपक्षी भी चुनाव को लेकर खासे सक्रिय है। सारे समीकरणों पर जोड़ घटाव का खेल चल रहा है। भाजपा के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा से जुड़ा है। एेसे में इस तरह की छापेमारी पर सवाल उठना लाजिमी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad