Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » मल्लिकार्जुन का तंज, आरएसएस-भाजपा के लोगों को इंसान कहते अच्छा नहीं लगता

मल्लिकार्जुन का तंज, आरएसएस-भाजपा के लोगों को इंसान कहते अच्छा नहीं लगता

MAR 17 , 2018

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड्गे ने आज नई दिल्ली में चल रहे पार्टी के 84 वें महाअधिवेशन में भाजपा और आरएसएस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि 'तिमिर को रोशनी कहते हुए अच्छा नहीं लगता, मुझे गम को खुशी कहते हुए अच्छा नहीं लगता...लहू इंसानियत का जो दिन-रात पीते हैं आरएसएस-भाजपा के लोग उनको इंसान कहते हुए मुझे अच्छा नहीं लगता।


खड्गे ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को आजादी दिलाई और लोकतंत्र की स्थापना में मदद की। यह लोकतंत्र ही है जिसकी वजह से मोदी सरकार में आए पर यह विडंबना है कि उनकी सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी से प्रेरणा लेकर पूरे देश में लोगों तक पहुंची। पार्टी ने सभी बंधनों को तोड़ते हुए दुनिया के सबसे बड़े स्वतंत्रता संग्राम से लोगों को जोड़ा और स्वतंत्रता हासिल की। खड्गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर एक देशवासियों की है। पं. जवाहर लाल नेहरू के दूरदर्शी नेतृत्व में कांग्रेस ने बड़े पैमाने पर उद्योगों, सिंचाई परियोजनाओं की स्थापना की और देश को आगे बढ़ाया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सदस्यों और कार्यकर्ताओं के सहयोग और आशीर्वाद से पार्टी  फिर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओ से अपील की कि वे भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं की तरह घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करें जिससे हमें मदद हो सके।

राज्स्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि जो हमें चुनौती देते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जैसे अभी हमने राहुल गांधी के नेतृत्व में उपचुनाव जीते हैं वैसे ही आने वाले दिनों में राज्य भी जीतेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2019 के आम चुनाव में भी जीत हासिल करेगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.