Advertisement

नेशनल हेराल्ड मामले में बढ़ी डीके शिवकुमार की मुश्किलें, ईडी ने की याचिका खारिज

नेशनल हेराल्ड मामले में कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।...
नेशनल हेराल्ड मामले में बढ़ी डीके शिवकुमार की मुश्किलें, ईडी ने की याचिका खारिज

नेशनल हेराल्ड मामले में कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। गुरूवार प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में 7 अक्टूबर को दिल्ली में ईडी  के समक्ष पेश होने से छूट देने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया। 

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने गुरुवार को कहा, "मैंने ईडी के सामने 21 अक्टूबर तक उपस्थिति से छूट देने का अनुरोध किया था जिसे अस्वीकार कर दिया गया है। मैं अपने पार्टी नेताओं से बात करने के बाद में एजेंसी के सामने पेश होने के बारे में फैसला करूंगा।"

ईडी ने शिवकुमार को जारी एक नये संदेश में शुक्रवार को एजेंसी के सामने पेश होने कहा है। ईडी के सहायक निदेशक कुलदीप सिंह द्वारा कांग्रेस नेता को भेजे गए एक ईमेल में कहा गया है, "आपको एक बार फिर 23 सितंबर, 2022 के समन के अनुसार 7 अक्टूबर, 2022 को अपना बयान दर्ज करने के लिए मेरे कार्यालय में मेरे सामने पेश होने का निर्देश दिया जाता है"।

डीके शिवकुमार वर्तमान में कर्नाटक से गुजर रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में का हिस्सा हैं। आय से अधिक संपत्ति रखने से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने शिवकुमार से 19 सितंबर को दिल्ली में आखिरी बार पूछताछ की थी।

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से ईडी पूछताछ कर चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad