Advertisement

गुजरात में चल रही है असहिष्णुता की ‘अशांत बयार’: सिब्बल

गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल...
गुजरात में चल रही है असहिष्णुता की ‘अशांत बयार’: सिब्बल

गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मंगलवार को कहा कि राज्य में ‘असहिष्णुता की अशांत बयार’ चल रही है।

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, ‘गुजरात में असहिष्णुता की अशांत बयार चल रही है। हमले के दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए और उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के प्रवासी कामगारों की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए।’  उन्होंने कहा, ‘एकजुट रहकर हम खड़े रहेंगे। बंटकर हम गिर जाएंगे।’

पलायन से सरगर्मियां हुईं तेज

गत 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार के बाद छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं। राज्य सरकार का कहना है कि हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खौफजदा उत्तर भारतीय लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं। प्रवासियों पर किए गए हमलों को लेकर पुलिस ने 35 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। बलात्कार के मामले में बिहार के एक प्रवासी श्रमिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसा की शुरुआत हुई थी। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों और पलायन से देश भर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। उत्तर भारतीय विकास परिषद के अध्यक्ष महेश सिंह कुशवाहा ने दावा किया है कि पिछले एक हफ्ते में गुजरात से करीब 20,000 उत्तर भारतीयों ने पलायन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad