Home राजनीति राष्ट्रीय दल पंजाब कांग्रेस में कलह बरकरार, सिद्धू पर ऐसे हावी होंगे अमरिंदर?

पंजाब कांग्रेस में कलह बरकरार, सिद्धू पर ऐसे हावी होंगे अमरिंदर?

आउटलुक टीम - JUL 22 , 2021
पंजाब कांग्रेस में कलह बरकरार, सिद्धू पर ऐसे हावी होंगे अमरिंदर?
पंजाब कांग्रेस में कलह बरकरार, सिद्धू पर ऐसे हावी होंगे अमरिंदर?
आउटलुक टीम

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच छिड़ी जंग समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। दोनों गुट माफी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। वहीं अब मुख्यमंत्री अमरिंदर ने भी अब कड़े तेवर अपना लिए हैं। अब खबर है कि पंजाब मुख्यमंत्री जल्द ही सिद्धू समर्थक कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। 

जिन पर कार्रवाई हो सकती है उनमें से एक विधायक हैं दर्शन बराड़, जो मोगा के कस्बा बाघापुराना से विधायक हैं। इंडिया टुडे की खबर के अनुसार, दर्शन बराड़ पर आरोप है कि उन्होंने होशियारपुर में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से क्रैशर लगाकर लगातार अवैध खनन कर के सरकार को करोड़ रुपये का चूना लगाया है। इस मामले में बराड़ को दिसंबर 2020 में ही खनन विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया था और उनपर 1.65 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

हालांकि, तबसे ही दर्शन बराड़ अमरिंदर सिंह पर इस जुर्माने को वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं और वह चाहते हैं कि नोटिस भी वापस ले लिया जाए। लेकिन जब सीएम अमरिंदर ने ऐसा नहीं किया तो दर्शन बराड़ खुलकर नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में आ गए। ऐसे में अब फिर माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बराड़ से जुड़े मामले की फाइल को खोल सकते हैं। खबरों के अनुसार, आने वाले दिनों में बराड़ पर खनन विभाग की ओर से दबाव बढ़ सकता है और यहां तक कि कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से