Advertisement

कांग्रेस ने येदियुरप्पा पर लगाया भाजपा नेताओं को 1,800 करोड़ रु. की रिश्वत देने का आरोप, पीएम से की जांच की मांग

कांग्रेस ने शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की एक कथित डायरी का जिक्र करते...
कांग्रेस ने येदियुरप्पा पर लगाया भाजपा नेताओं को 1,800 करोड़ रु. की रिश्वत देने का आरोप, पीएम से की जांच की मांग

कांग्रेस ने शुक्रवार को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की एक कथित डायरी का जिक्र करते हुए सवाल उठाए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए प्रेस कांफ्रेस में कहा कि येदियुरप्पा ने बीजेपी नेताओं को 1,800 करोड़ रुपये रिश्वत दिए। हमारे पास सबूत हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि हमारा मकसद कीचड़ उछालना नहीं है। हमारा सवाल है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा इसकी जांच क्यों नहीं कराते? यह सच है, या झूठ? प्रधानमंत्री सामने आएं और हमें यह बताएं कि भाजपा के बड़े नेताओं को 1,800 करोड़ रु.का घूस ‌दिया गया था, या नहीं।

उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बीएस येदियुरप्पा की 'येद्दी डायरी' में जिक्र किया गया है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को करीब 1,800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये रिश्वत बीजेपी की केंद्रीय कमेटी को दी गई थी, जिसमें राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता शामिल हैं।

सुरजेवाला ने कहा, ''2017 में अनंत कुमार और येदियुरप्पा की बातचीत की रिकॉर्डिंग मीडिया में आई थी। जिसमें हजारों करोड़ के पेमेंट की बात हो रही थी। इसका जिक्र एक डायरी में किया गया है। डायरी पर बीएस येदियुरप्पा के हस्ताक्षर हैं। येदियुरप्पा के कर्नाटक के सीएम रहते हुए भाजपा के बड़े नेताओं को 1,800 करोड़ रु. का घूस देने का आरोप लग रहा है।''

उन्होंने कहा, ''राजनाथ सिंह और अरुण जेटली जैसे नाम डायरी में दर्ज हैं। यह डायरी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास 2017 से ही है।

जांच की मांग

सुरजेवाला ने कहा, ''इस डायरी में भाजपा के एक दर्जन मंत्रियों और बड़े नेताओं के नाम हैं। ये लोग जिम्मेदार पदों पर हैं, 5 साल से सरकार चला रहे हैं और इसलिए इस डायरी की जांच होनी चाहिए। ये खुलासा एक न्यूज मैग्जीन द्वारा किया गया है। हम यहां किसी पर कीचड़ नहीं उछालना चाहते हैं। हम यह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी इसकी जांच करवाएं और यह सामने आ जाए कि ये आरोप सच हैं, या झूठ।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement