Advertisement

शाह से मुलाकात के बाद बोले फडणवीस- महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भाजपा के...
शाह से मुलाकात के बाद बोले फडणवीस- महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भाजपा के अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द उनकी सरकार बनेगी।

दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि वो किसी के बयान पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं। हालांकि, फडणवीस ने कहा, "मुझे विश्वास है कि जल्द ही सरकार बनेगी।"

फडणवीस ने ऐसे वक्त में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है जब सहयोगी शिवसेना ने खुले तौर पर अपने बागी रुख सामने रख दिए हैं। रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि शिवसेना के पास 170 विधायकों का समर्थन है यानी वह सरकार बनाने की स्थिति में है।

शिवसेना की धमकी

राउत ने कल संवाददाताओं से कहा था, "यह गतिरोध जारी है। सरकार के गठन पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। यदि बातचीत होती है, तो यह केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर होगी।"

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे पास बहुमत का आंकड़ा है। अभी हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है, जो 175 तक पहुंच सकता है। गौरतलब है कि, शिवसेना के 56 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पास 54 विधायक हैं, वहीं, निर्दलीय विधायकों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा है। यदि ये सभी पार्टियां एकसाथ आती हैं तो ये आंकड़ा 170 के करीब पहुंचता है।

शिवसेना नेता करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजभवन की ओर से यह जानकारी मिली है। हालांकि संजय राउत ने बताया कि राज्यपाल एक बहुत ही अनुभवी राजनेता रहे हैं और हमें पहले भी उनका आशीर्वाद मिलता रहा है। आज की मुलाकात पर संजय राउत ने कहा कि हम राज्यपाल से मिलकर उन्हें अपनी पार्टी का रुख बताएंगे। हालांकि, राउत ने यह भी कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad