Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » नक्सली हमले पर राहुल बोले, यह केंद्र की कमजोर नीतियों का नतीजा

नक्सली हमले पर राहुल बोले, यह केंद्र की कमजोर नीतियों का नतीजा

MAR 13 , 2018

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को हुए नक्सली हमले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, यह सरकार की कमजोर नीतियों का नतीजा है। यह दर्शाता है कि कैसे लगातार आंतरिक सुरक्षा खराब हो रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सुकमा हमले में सीआरपीएफ के नौ जवानों की जान जाना हैरान करने वाला है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, सुकमा हमला राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर मोदी सरकार की दिशाहीन नीतियों को दर्शाता है जिसके कारण आंतरिक और सीमावर्ती इलाकों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ की भाजपा शासित रमन सरकार पिछले 14 सालों में आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर पूरी तरह नाकाम रही है। हर बार मुख्यमंत्री कड़ी कार्रवाई की बात करते हैं लेकिन इस तरह के हमले रोकने में कोई ठोस कदम उठाने में नाकाम रहे हैं। यूपीए के आखिर चार सालों में नक्सली हमलों में काफी कमी आई थी। आंकड़ें बताते हैं कि हाल के चार सालों के दौरान नक्सली हमलों में काफी संख्या में जवानों और लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए हैं। यह हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ है जिसे लैंडमाइन के जरिए किया गया है। इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है, जिसमें 25 जवान घायल हुए हैं। इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.