Advertisement

दिल्ली दंगा: चार्जशीट में अपना नाम आने पर बोले येचुरी- ये हरकतें भाजपा नेतृत्व का चरित्र दिखाती हैं

दिल्ली में हुए दंगों की चार्जशीट में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी का नाम आते ही उन्होंने केंद्र की...
दिल्ली दंगा: चार्जशीट में अपना नाम आने पर बोले येचुरी- ये हरकतें भाजपा नेतृत्व का चरित्र दिखाती हैं

दिल्ली में हुए दंगों की चार्जशीट में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी का नाम आते ही उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है। येचुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि विपक्ष को लपेटा जाए, किसी भी प्रकार से।

येचुरी ने ट्वीट कर कहा है कि यही है मोदी और बीजेपी का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन। इनका विरोध तो होगा ही। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हाल ही में दिल्ली दंगे से जुड़े अतिरिक्त चार्जशीट दाखिल की है। दिल्ली पुलिस की इस चार्जशीट में सीताराम येचुरी, स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव, प्रोफेसर अपूर्वानंद, अर्थशास्त्री जयति घोष, फिल्म निर्माता राहुल रॉय समेत और कई लोगों के नाम शामिल हैं।


सीपीएम के पूर्व महासचिव येचुरी ने कहा है, "दिल्ली पुलिस भाजपा की केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय के नीचे काम करती है। उसकी ये अवैध और गैर-कानूनी हरकतें बीजेपी के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व के चरित्र को दर्शाती हैं, वो विपक्ष के सवालों और शांतिपूर्ण प्रदर्शन से डरते हैं, और सत्ता का गलत इस्तेमाल कर हमें रोकना चाहते हैं।"


उन्होंने ट्वीट किया कि यह मोदी सरकार न केवल संसद में सवालों से डरती है, यह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से घबराती है और आरटीआई का जवाब देने से, वो मोदी का निजी फंड हो या अपनी डिग्री दिखाने की बात। इस सरकार की सभी असंवैधानिक नीतियों और असंवैधानिक कदमों का विरोध जारी रहेगा।

दिल्ली दंगों का जिक्र करते हुए सीताराम येचुरी ने सवाल उठाया, "56 लोग दिल्ली की हिंसा में मारे गए. जहरीले भाषणों का वीडियो है, उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? क्योंकि सरकार ने आदेश दिया है कि विपक्ष को लपेटा जाए, किसी भी प्रकार से। यही है मोदी और बीजेपी का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन। विरोध तो होगा इसका।"

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad