Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद बोले खड़गे- पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं, हमें एकजुट होकर लड़ना होगा

नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर...
कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद बोले खड़गे- पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं, हमें एकजुट होकर लड़ना होगा

नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव  में उनके प्रतिद्वंदी रहे शशि थरूर को बधाई दी। खड़गे ने कहा कि मैं अपने साथी शशि थरूर को बधाई देना चाहता हूं। मैं उनसे मिला और चर्चा की है कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए। 

खड़गे ने आगे कहा, मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार अपनी सरकार बनाई। इस बीच पार्टी ने कहा कि नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 26 अक्टूबर को औपचारिक रूप से कार्यभार ग्रहण करेंगे। 

कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार लोकतंत्र को मजबूत किया, संविधान की रक्षा की। मैं सोनिया गांधी का आभार व्यक्त करता हूं, उन्होंने अपने खून पसीने से पार्टी को सींचा है। सरकार देश में नफरत फैला रही है। पूरा देश राहुल गांधी के संघर्ष से जुड़ रहा है।

खड़गे ने कहा कि हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता है। हमें सांप्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को पार्टी के नए अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर को 6,825 मतों के अंतर से पराजित किया। कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खड़गे को निर्वाचित घोषित किया। उन्होंने बताया कि खरगे को 7,897 वोट मिले तथा थरूर को 1,072 वोट हासिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad