Home राजनीति राष्ट्रीय दल दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण की बजाए आरोप की कर रही राजनीति : भाजपा

दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण की बजाए आरोप की कर रही राजनीति : भाजपा

आउटलुक टीम - OCT 17 , 2020
दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण की बजाए आरोप की कर रही राजनीति : भाजपा
दिल्ली सरकार प्रदूषण नियंत्रण की बजाए आरोप की राजनीति कर रही है : भाजपा
File Photo
आउटलुक टीम

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि उसने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद नौ महीने गुजर जाने के बाद भी आवश्यकतानुसार स्मॉग टावर नहीं लगाए।


भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिसंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कहा था कि तीन महीने के अंदर स्मॉग टावर लगाइए। दिल्ली सरकार को बताना चाहिए कि अब तक कितने स्मॉग टावर लगे।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार प्रदूषण की समस्या को लेकर गम्भीर नहीं है और केवल केंद्र सरकार पर आरोप प्रत्यारोप करके राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश में लगी है।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आईआईटी कानपुर के एक अध्ययन रिपोर्ट के मुताबिक़ दिल्ली में प्रदूषण के कारण स्थानीय हैं और जिसमें पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण की हिस्सेदारी बेहद कम है।

 नूपुर ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद दिल्ली सरकार ने निर्माण कार्यों पर रोक नहीं लगाया। इस साल 65 हजार करोड़ रुपये का बजट घोषित किया है और उसमें मात्र 52 करोड़ रुपये ही प्रदूषण नियंत्रण के लिए विभाग को आवंटित किया गया। उन्होंने कहा कि जुलाई में 46 करोड़ और अगस्त में 26 करोड़ रुपए दिल्ली सरकार ने अपने प्रचार के लिए खर्च किए जबकि प्रदूषण नियंत्रण को लेकर सिर्फ़ खोखली बातें की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से