Advertisement

कांग्रेस-आप गठबंधन को लेकर अटकलें तेज, शीला दीक्षित ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करने को लेकर पुरजोर कोशिशों में जुटी...
कांग्रेस-आप गठबंधन को लेकर अटकलें तेज, शीला दीक्षित ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करने को लेकर पुरजोर कोशिशों में जुटी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को गठजोड़ के लिए बार-बार निशाना साध रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शनिवार को पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि दिल्ली में आप के साथ गठबंधन के मुद्दे पर बैठक के दौरान चर्चा हुई। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने इस बात को खारिज कर दिया कि मुलाकात के दौरान सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के मुद्दे पर किसी तरह की चर्चा हुई।

दीक्षित से जब पीटीआई ने पूछा कि क्या सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान गठबंधन का मुद्दा उठा था, उन्होंने कहा, “राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद हुआ फैसला (आप के साथ गठबंधन के खिलाफ) अब भी बरकरार है।”

एआईसीसी सूत्रों ने कहा, “सोनिया गांधी और दीक्षित के बीच मुलाकात के दौरान गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई और सोनिया ने उनसे कांग्रेस और आप के बीच मतों के विभाजन से भाजपा के लिये चुनावों में जीत का रास्ता बनने के परिणाम पर विचार करने को कहा।”

गठबंधन पर चर्चा महज अफवाह

दिल्ली कांग्रेस की नेता ने दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान गठबंधन पर किसी तरह की बातचीत को खारिज किया था। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा, “शीला जी सोमवार को प्रस्तावित हमारे बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के लिये सोनिया गांधी को निमंत्रण देने गई थीं और यह एक अफवाह है कि गठबंधन पर चर्चा हुई जिसे पहले ही खारिज किया जा चुका है।” कांग्रेस की दिल्ली इकाई के एक और कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलौठिया ने कहा कि सोनिया गांधी पहले ही कह चुकी हैं कि पार्टी से संबंधित मसलों पर पार्टी अध्यक्ष फैसला लेंगे। उन्होंने कहा, “ऐसी स्थिति में वह गठबंधन के मुद्दे पर कैसे राहुल गांधी के विरोधाभासी कुछ कह सकती हैं।”

केजरीवाल ने साधा निशाना

मुस्तफाबाद में एक जनसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन करने के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं समझ पाई। उन्होंने दावा किया,कांग्रेस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी जमानत गंवा बैठेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गठबंधन से इनकार करने को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि ऐसे वक्त में, जब सारा मुल्क मोदी-शाह की जोड़ी को हराना चाहता है, कांग्रेस भाजपा-विरोधी वोटों को बांटकर भाजपा की मदद कर रही है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अफवाह है कि कांग्रेस का भाजपा से कोई समझौता है, जनता इस अपवित्र गठबंधन को हराएगी। उधर, अरविंद केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस भाजपा की मदद करने के लिए कटिबद्ध दिख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में नहीं, पूरे देश में भाजपा को जिताने के लिए कटिबद्ध दिख रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad