Advertisement

कांग्रेस ने केजरीवाल के कोविड-19 से मौत के आंकड़े को बताया गलत, बोली- अब तक हुईं हजार मौतें

राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले कई दिनों से हर रोज हजार से अधिक...
कांग्रेस ने केजरीवाल के कोविड-19 से मौत के आंकड़े को बताया गलत, बोली- अब तक हुईं हजार मौतें

राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले कई दिनों से हर रोज हजार से अधिक नए कोरोना संक्रमितों के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक शनिवार तक राजधानी में कोविड पॉजिटिव की संख्या 17 हजार के पार हो गई है जिसमें से 398 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। बढ़े रहे मामले और कम मौत के आंकड़े को कांग्रेस ने गलत बताया है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि दिल्ली में अब तक एक हजार से अधिक मौत हो चुकी है। ये बात उन्होंने शुक्रवार की देर रात एक ट्वीट में कही है।

1,036 का दाह संस्कार कोविड प्रॉटोकॉल से हुआ: कांग्रेस

अजय माकन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गुरुवार रात तक दिल्ली में 1036 का दाह संस्कार कोविड प्रॉटोकॉल से हुआ है। परन्तु मृत्यु का सरकारी आँकड़ा 392 है।उन्होंने अलग-अलग आंकड़े देते हुए कहा कि असलियत में निगम बोध में 439,पंजाबी बाग में 389 आईटीओ में 164, मंगोल पुरी में 22 और बुलन्द मस्जिद में 22लोगों का दाह-संस्कार हुआ है। देर रात ट्वीट करने का कारण भी अपने ट्वीट में बताते हुए माकन ने लिखा, “देर रात को-ताकि कोई अख़बार ना छाप सके, चुपके-चुपके जो जानकारी AAP दे रही, वो भी आधी-अधूरी है!”

 

एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यह आंकड़ा बढ़कर 1,73,491 हो गया है जिसमें से 4,980 लोगों की मौत हो गई है। भारत वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में नौंवे स्थान पर पहुंच गया है। covid19india.org के अनुसार, 85,873 एक्टिव मामले हैं जबकि 82,627 इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad