Advertisement

कांग्रेस ने कहा- राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर दर्ज हो केस

कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। कांग्रेस ने...
कांग्रेस ने कहा- राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर दर्ज हो केस

कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने दॉसो कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए पद का दुरुपयोग किया तथा विमानों की ज्यादा कीमत तय की। इस नाते उनके खिलाफ सीधे तौर पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला बनता है। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोदी सरकार का झूठ और भ्रष्टाचार पकड़ा गया है। राफेल घोटाले में साजिश का भंडाफोड़ हो गया है। चौकीदार की चोरी रंगेहाथ पकड़ी गई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने संसद और देश को बरगलाया। देश के खजाने को चूना लगाया। मोदी सरकार द्वारा खरीदे जा रहे 36 राफेल जहाजों की कीमत यूपीए-कांग्रेस के द्वारा खरीदे जा रहे 126 राफेल जहाजों से कहीं ज्यादा है।

'रक्षा सचिव के बयान से हुआ खुलासा'

उन्होंने कहा कि इंडियन नेगोसिएशन टीम के मुताबिक ही 36 राफेल लड़ाकू जहाजों की कीमत 8460 मिलियन यूरो है, न कि 7890 मिलियन यूरो, जैसा कि मोदी सरकार द्वारा दावा किया जा रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय, कानून मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय ने लिखकर कहा कि बैंक गारंटी होनी चाहिए और दॉसो एविशन उसे दे। उस बैंक गारंटी की कीमत इंडियन नेगोशिएटिंग टीम ने 4305 करोड़ रुपये आंकी। उन्होंने कहा कि जब यह सनसनीखेज खुलासा हुआ तो प्रधानमंत्री मोदी ने दबाव डालकर रक्षा सचिव से यह बयान दिलवाया कि पीएमओ ने फाइनल नेगोसिएशन में कोई दखलंदाजी नहीं की।

'कर दी बैंक गारंटी की शर्त खारिज'

सुरजेवाला ने कहा कि राफेल जहाज की बैंक गारंटी हटाकर चौकीदार ने देश को लूट लिया। प्रधानमंत्री ने सीसीएस की बैठक में दॉसो कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिये बैंक गारंटी की शर्त को खारिज कर दिया। इस मामले में प्रधानमंत्री पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ सीधे-सीधे भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 13 ए 1 (डी) और आईपीसी की दूसरी धाराओं का मामला बनता है। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और इस षडयंत्र में शामिल सभी लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच कराने का समय आ गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad