Advertisement

रंग लाई विपक्ष की एकजुटता, बीजेडी ने दिया गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के समर्थन को लेकर असमंजस में रहने वाली बीजेडी ने आखिरकार अपना पत्ता खोल दिया है। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद का समर्थन करने वाले बीजेडी ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन देने का फैसला किया है।
रंग लाई विपक्ष की एकजुटता, बीजेडी ने दिया गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन

कांग्रेस समेत अन्य गैर-एनडीए पार्टी की ओर से महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद के लिए उतारा गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीजेडी ने गोपाल कृष्ण गांधी का समर्थन करने का निर्णय लिया है। ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक ने समर्थन की घोषणा की है।


विपक्ष को मिली राहत

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों से जेडीयू के दूर बिदकने से जो रणनीतिक तथा राजनीतिक कमजोरी पैदा हुई थी, अब उपराष्ट्रपति चुनाव में बीजेडी के विपक्षी दलों के साथ आ जाने से विपक्षी एकजुटता को काफी राहत मिली है। बता दें कि बीजेडी ने भी राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए समर्थित प्रत्याशी को अपना सहयोग दिया था।

 वेंकैया VS गांधी

मंगलवार को एनडीए और यूपीए दोनों के प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दर्ज कर दिया है। जहां एनडीए की ओर से वेंकैया नायडू वहीं विपक्षी दलों की ओर से गोपाल कृष्ण गांधी मैदान में हैं। हालांकि वेंकैया नायडू की जीत पक्की मानी जा रही है। उपराष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए 393 सांसदों का समर्थन चाहिए। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के पास लोकसभा में 336 सांसद हैं। वहीं, राज्यसभा में एनडीए के पास 70 सांसद हैं। इस तरह 406 सांसद तो सीधे तौर पर वेंकैया नायडू के साथ हैं। लेकिन सांकेतिक तौर पर विपक्ष अपनी एकजुटता की लड़ाई लड़ रहा है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad