Advertisement

गांधी के विरोधियों को कांग्रेस का जवाब, ‘अब्दुल कलाम भी चाहते थे किसी को न हो फांसी’

शिवसेना द्वारा गोपाल कृष्ण गांधी पर दिए विवादित बयान के बाद कांग्रेस ने इसका जवाब दिया है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि गांधी ने याकूब मेनन की फांसी का विरोध किया था। इस बयान के बाद सियासी हलकों में खलबली मच गई थी।
गांधी के विरोधियों को कांग्रेस का जवाब, ‘अब्दुल कलाम भी चाहते थे किसी को न हो फांसी’

सोमवार को शिवसेना सांसद राउत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ऐसे शख्स को उपराष्ट्रपति पद के लिए क्यों चुना जो देश के गद्दार को फांसी के फंदे से बचाना चाहता था। उन्होंने कहा, “मैं विपक्ष से पूछना चाहता हूं कि यह किस तरह की मानसिकता है।”

इस पर कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने जवाब दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि दिवंगत राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम भी हमेशा से फांसी के विरोध में थे। ख्‍ाेड़ा ने हिंदी न्यूज चैनल आज तक के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया।

पवन खेड़ा ने कहा कि महात्मा गांधी के तीनों बेटों ने उनके हत्यारे गोडसे की भी फांसी का विरोध किया था। ये चीजें चलती रहती हैं। खेड़ा ने कहा कि मैं ऐसे कई मामले जानता हूं जिसमें एपीजे अब्दुल कलाम भी फांसी नहीं चाहते थे। 

बता दें कि शिवसेना के बयान आने के बाद गांधी के एक और पोते तुषार गांधी भी लगातार इस मसले पर ट्वीट करते  दिख रहे हैं।



गौरतलब है कि जुलाई 2015 में गोपाल कृष्ण गांधी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को खत लिखकर मेमन की दया याचिका पर ‘पुनर्विचार’ करने की अपील की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad