Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » कर्नाटक में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़

कर्नाटक में टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़

APR 16 , 2018

कर्नाटक विधान सभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने रविवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें 218 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया लेकिन टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान छिड़ा है। पार्टी के अंदर जारी कलह सतह पर आ गई है। मांडया में टिकट बंटवारे से नाराज कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फो़ड़ की।

कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता बचाने की लड़ाई के बीच टिकट बंटवारे से नाराज नेताओं के बगावती सुर सामने लगे हैं। कई नाराज नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देने की चेतावनी दी है तो प्रदेश भर में कई जगहों पर अंसुष्टों व उनके कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा है। सारी बंदूकें सीएम सिद्धारमैया की तरफ उठी हैं, जिन पर नेताओं ने मनमानी करने के आरोप लगाए हैं। एक तरह से नाराज नेताओं ने सिद्धारमैया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।। टिकट पाने से वंचित कुछ नेताओं ने उन्हें तानाशाह तक बता डाला है। कुनिगल, कोलार, कोल्लेगल, बेलूर, बदामी, कित्तूर, नेलमंगला और अन्य कई विधानसभाओं में असंतोष के स्वर मुखर हुए हैं। कित्तूर से पार्टी ने टिकट की घोषणा नहीं की है। 

देखें, वीडियो-


डैमेज कंट्रोल में जुटी पार्टी

देश की राजनीति में लगातार सिमटती जा रही कांग्रेस के सामने कर्नाटक के किला को बचाने की चुनौती है। राहुल गांधी मेगा रैली कर रहे हैं और कांग्रेस ने सिद्धारमैया को पूरी ताकत दे रखी है। ऐसे में सिद्धारमैया पर डिक्टेटरशिप के आरोप कांग्रेस के लिए झटके से कम नहीं हैं। पार्टी तुरंत डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं की टीम बनाई है। इन्हें नाराज नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी मिली है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.