Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पंजाब से 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब से छह उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष और...
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पंजाब से 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब से छह उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष और गुरदासपुर से मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ को गुरदासपुर सीट से टिकट दिया है जबकि परनीत कौर को पटियाला से चुनाव मैदान में उतारा है। इसके साथ ही जालंधर से मौजूदा सांसद संतोख सिंह चौधरी को दोबारा टिकट दिया गया है। पवन बंसल को चंडीगढ़ से टिकट दिया गया है।

जल्द की जाएगी बाकी उम्मीदवारों की घोषणा: राहुल

अमृतसर से मौजदा सांसद गुरजीत औजला को भी दोबारा टिकट मिला है। डा. राज को होशियारपुर से टिकट दिया गया है। इसके इलावा लुधियाना से मौजूदा सांसद रवनीत बिट्टू को दोबारा टिकट दी गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। राहुल गांधी ने कहा कि बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द की जाएगी।

पंजाब के सीएम बैठक में रहे मौजूद

इससे पहले कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक आज शाम दिल्ली में हुई। इसमें अन्य राज्यों के साथ पंजाब में कांग्रेस के उम्मीदवारों पर चर्चा करने के बाद पार्टी ने लिस्ट जारी की। राहुल गांधी के नेतृत्व में होने वाली केन्द्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने हिस्सा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad