Advertisement

अंबिका सोनी के इस्तीफे की खबर को कांग्रेस ने नकारा

अंबिका सोनी के कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा देने की खबर आई थी।
अंबिका सोनी के इस्तीफे की खबर को कांग्रेस ने नकारा

आज का दिन कांग्रेस के लिए उठा-पटक भरा रहा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने जहां पार्टी छोड़ दी वहीं ऐसी खबर भी आईं कि कांग्रेस नेता अंबिका सोनी हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा दे सकती हैं। अंबिका सोनी के कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा देने की खबरों का कांग्रेस पार्टी ने खंडन किया है। 

कांग्रेस के प्रवक्ता एस सुरजेवाला ने उनके इस्तीफे की खबरों का खंडन करते हुए कहा 'उनके इस्तीफे की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है जिससे हमारी पार्टी साफ तौर पर इनकार करती है। उन्होंने सिर्फ पार्टी आलाकमान से उनकी जिम्मेदारी को कम करने के लिए आग्रह किया है।

इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था कि अंबिका सोनी ने कांग्रेस हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है। स्वास्थ्य संबंधी कारणों को उन्होंने इस्तीफे की वजह बताया है। 

अंबिका सोनी ने पीटीआई को बताया, ''इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता। मैंने सिर्फ स्वास्थ्य कारणों से पार्टी हाई-कमान से मेरी जिम्मेदारी कम करने का आग्रह किया है।'' ये भी कहा गया था कि वह पार्टी की ओर से जम्मू-कश्मीर के प्रभारी पद बनी रहेंगी। बता दें कि अंबिका सोनी कांग्रेस की दिग्गज नेताओं में से एक है। वह मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार में अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं। 

इससे पहले आज ही कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने दावा किया कि उन्हें 24 घंटे पहले कांग्रेस से बाहर निकाल दिया गया। वहीं कांग्रेस की तरफ से इसका खंडन किया गया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एएनआई को बताया, ''शंकर सिंह बाघेला जी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है और ना ही उन्हें पार्टी से निकाला गया है। ये आधारहीन बातें हैं। ये उनका अपना फैसला है।'' बाद में वाघेला ने कहा मैं खुद को कांग्रेस से मुक्त करता हूं। उन्होंने गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा राज्य-सभा चुनाव के बाद मैं विधायक पद से भी इस्तीफा दे दूंगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad