Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » कांग्रेस ने मांगा मोदी की यात्राओं का हिसाब

कांग्रेस ने मांगा मोदी की यात्राओं का हिसाब

OCT 18 , 2017

कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के वर्ष 2003 से 2007 के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान चार्टर प्लेन से की गई सौ यात्राओं का हिसाब मांगा है कि आखिर इसका खर्चा किसके द्वारा वहन किया गया है। कांग्रेस का आरोप है कि आर्म्सडील में वाड्रा का नाम घसीटना भी अमित शाह की बेटा बचाओ रणनीति का ही हिस्सा है जबकि मैसर्स पिलाटस एयरक्राफ्ट लिमिटेड कंपनी से भाजपा सरकार ने 38 और प्लेन का सौदा किया है। साथ ही कंपनी के रक्षा सौदे को अपनी उपलब्धि कर बताया है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेस में दो मुद्दे रखते हुए भाजपा को कटघरे में खड़ा किया। पहला आरटीआई के हवाले से एक जानकारी के हवाले से सवाल किया गया कि 2003 से 2007 के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नरेंद्र मोदी ने करीब साढ़े 16 करोड़ रुपये की लागत की चार्टर प्लेन से सौ यात्राएं की जिसमें छह सात विदेशी यात्राएं भी थी। इऩ यात्राओं में जाने माने उद्योगपति भी उनके साथ गए थे। आखिर इन यात्राओं का खर्चा किसके द्वारा वहन किया गया क्योंकि संवैधानिक पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति गिफ्ट नहीं ले सकता।

उन्होंने भाजपा नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मता सीतारमण द्वारा एक चैनल के आधार पर सात साल पहले दस लाख रुपये की यात्राओँ पर सवाल उठाने के जबाव में कहा कि पहले भाजपा नरेंद्र मोदी की यात्राओं का जबाव दे दे। विदेशी यात्राओं के लिए क्या केंद्रीय गृहमंत्रालय या वित्त मंत्रालय से कोई मंजूरी ली गई थी। भाजपा ने दस लाख रुपये की यात्रा के साथ आर्म्सडीलर संजय भंडारी के वाड्रा से संबंध होने का हवाला देते हुए भी कटघरे में खड़ा किया है । कांग्रेस नेता ने कहा कि संजय भंडारी के नजदीकी रिश्ते सिद्धार्थनाथन से ज्यादा रहे हैं। वैसे ही रक्षा सौदागर संजय भंडारी के सौदों को भाजपा ने उपलब्धि बताते हुए 38 और प्लेन खरीदने का आर्ड़र दिया है। सीधे तौर भाजपा की यह सोची समझी चाल है। भाजपा बेटे बचाओ अभियान के तहत ही इस तरह की बयानबाजी कर रही है।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.